अपने ग्राहक को जानिए (केवाइसी) मानदंड – जन जागरूकता लाना - आरबीआई - Reserve Bank of India
अपने ग्राहक को जानिए (केवाइसी) मानदंड – जन जागरूकता लाना
आरबीआई/2014-15/314 24 नवंबर 2014 सभी भुगतान प्रणाली प्रदाता, प्रणाली सहभागी महोदय/महोदया, अपने ग्राहक को जानिए (केवाइसी) मानदंड – जन जागरूकता लाना कृपया उपर्युक्त विषय पर समय-समय पर जारी किए गए हमारे परिपत्रों /अनुदेशों का संदर्भ लें। इस संबंध में उपर्युक्त विषय पर हमारे बैंकिंग परिचालन और विकास विभाग, केंद्रीय कार्यालय द्वारा जारी किया गया दिनांक 04 सितंबर 2014 का परिपत्र डीबीओडी.एएमएल.सं.3356/14.01.001/2014-15 संलग्न है। 2. भुगतान प्रणाली परिचालक अपने ग्राहक को जानिए (केवाइसी) मानदंडों के सरलीकरण के संबंध में जन जागरूकता लाने वाले इस परिपत्र में निहित विषय-वस्तु को नोट करें। वे इसमें दर्शाए गए पोस्टर और बुकलेट के संबंध में जागरूकता लाने के लिए कदम उठाएँ और परिपत्र में दिये गए अनुदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें। भवदीय, |