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‘बच्चों से संबंधित कार्यक्रमों के साथ एकीकरण’ के दौरान जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत विज्ञापन जारी करना , मुंबई (उपलब्ध एनआईटी की तारीख: 27 दिसम्बर 2024) - आरबीआई - Reserve Bank of India

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वापस ‘बच्चों से संबंधित कार्यक्रमों के साथ एकीकरण’ के दौरान जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत विज्ञापन जारी करना , मुंबई (उपलब्ध एनआईटी की तारीख: 27 दिसम्बर 2024)

Published on जनवरी , 08 2025

‘बच्चों से संबंधित कार्यक्रमों के साथ एकीकरण’ के दौरान जन जागरूकता अभियान के अंतर्गत विज्ञापन जारी करना , मुंबई (उपलब्ध एनआईटी की तारीख: 27 दिसम्बर 2024)

OPEN

संचार विभाग (डीओसी) 'बच्चों से संबंधित कार्यक्रमों के साथ एकीकरण' के माध्यम से 'निकेलोडियन' के दौरान  विज्ञापन जारी करने के लिए जन जागरूकता अभियान (पीएसी) के लिए सूचीबद्ध विज्ञापन एजेंसियों से वित्तीय बोलियां आमंत्रित करता है।

प्रस्तावित योजना का विवरण नीचे दिया गया है:

TV

Channel

Entitlement Head

Number of creatives

Dur (seconds)

Exposures/day

# Days

Total FCT
(seconds)

Nick

30 secs creative on Nick Channel

6

30

12

60

21600

Aston on Nick Channel

1

0

4

22

88

10 secs creative on Nick Channel - #RBISmartSquad

4

10

8

45

3600

 

25200

Sonic

30 secs creative on Sonic Channel

 

30

12

60

21600

Aston on Sonic channel

 

0

4

22

88

10 secs creative on Sonic Channel - #RBISmartSquad

 

10

8

45

3600

 

25200

विवरण:

i. 43,200 एफसीटी, अर्थात निकेलोडियन द्वारा निर्मित 6 क्रिएटिव (30 सेकंड अवधि) के साथ ‘निक’ और ‘सोनिक’ चैनलों में प्रत्येक में 21,600 एफसीटी, प्रत्येक चैनल पर 12 एक्सपोजर के साथ 60 दिनों के लिए।

ii. 176 एफसीटी, अर्थात निक और ‘सोनिक’ चैनलों में प्रत्येक में 88 एफसीटी, 22 दिनों के लिए 1 एस्टन बैंड के साथ प्रत्येक चैनल पर 4 एक्सपोजर के साथ।

iii. 7,200 एफसीटी, अर्थात निकेलोडियन द्वारा निर्मित ‘#RBISmartSquad’ के अंतर्गत 4 क्रिएटिव (10 सेकंड अवधि) के साथ ‘निक’ और ‘सोनिक’ दोनों चैनलों में 3600 एफसीटी, प्रत्येक चैनल पर 8 एक्सपोजर के साथ 45 दिनों के लिए।

Social Media & YouTube Channel

Entitlement Head

Entitlements

Units/Days

Nick & Sonic Social (Facebook/Instagram)

Creatives (30 secs & 10 secs) will be shared  on social media pages ( IG & FB)

45

Promos on NICK & Sonic Youtube Channels

10 sec creative on youTube ( Nick India & Sonic Gang)

45

Details:

विवरण:

) कुल 10 क्रिएटिव (30 सेकंड के 6 और 10 सेकंड के 4) 45 दिनों के लिए निक और सोनिक चैनल के फेसबुक और इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट और शेयर किए जाएंगे।

बी) कुल 3 प्रोमो क्रिएटिव 45 दिनों के लिए निक और सोनिक के यूट्यूब चैनलों पर शेयर किए जाएंगे।

OTT Platform - JioCinema

Promotion Plan 4 weeks

Entitlement Head

Position

Entitlements

Units/Days

Dur

OTT Platform - JioCinema

Video Inventory on AVOD Kids Content

App: Mid Roll

3.0 M

Video

20

CTV:Mid roll

1 M

Video

20

   

  Details: Promotion for 4 weeks with 1 creative of 20 second duration

विवरण: 20 सेकंड अवधि के 1 क्रिएटिव के साथ 4 सप्ताह के लिए प्रचार

a) मोबाइल- 3 मिलियन लक्ष्य

b) कनेक्टेड टीवी- 1 मिलियन लक्ष्य

महत्वपूर्ण तिथियाँ

निविदा प्रारंभ तिथि: शुक्रवार, 27 दिसंबर 2024 को 1200 बजे

बोली प्रारंभ तिथि: शुक्रवार, 27 दिसंबर 2024 को 1230 बजे

बोली बंद तिथि: गुरुवार, 02 जनवरी 2025 को 1430 बजे

बोली खोलने की तिथि और समय: गुरुवार, 02 जनवरी 2025 को 1445 बजे

नियम और शर्तें

कृपया ध्यान दें कि कोई भौतिक बोली स्वीकार नहीं की जाएगी। सभी बोलियां केवल इवेंट संख्या (RBI/ DoC-Central Office Departments/ Others/ 26/ 24-25/ ET/ 693) के सापेक्ष एमएसटीसी पोर्टल (https://www.mstcecommerce.com/RBIके माध्यम से प्रस्तुत की जाए। 

एजेंसी को एल1 (निवल मीडिया लागत, एजेंसी कमीशन और लागू करों सहित) के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा तथा योजना के लिए अनिवार्यतः और निविदा दस्तावेज़ में दिए गए प्रारूप में बोली लगानी चाहिए। भाग लेने वाली एजेंसियों को ई-निविदा में निवल मीडिया लागत, एजेंसी कमीशन और लागू करों को अलग से जमा करना होगा। ऐसा करने में विफल रहने पर एजेंसी की बोली को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

एक बार एक विज्ञापन एजेंसी को शॉर्टलिस्ट करने के बाद, एजेंसी को बिना विफलता के अनिवार्यतः कार्य पूरा करना होगा। शॉर्टलिस्ट की गई एजेंसी को निविदा दस्तावेज में दी गई योजना के अनुसार सख्ती से स्पॉट जारी करना होगा। ऐसा नहीं करने पर दोषी एजेंसी के विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाएगी।

विजेता बोली लगाने वाले को कार्य आदेश राशि का 10% (एजेंसी कमीशन और लागू करों को छोड़कर) की बैंक गारंटी देनी होगी।

भारतीय रिज़र्व बैंक प्रस्तावित योजना में संशोधन करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। ऐसी स्थिति में, आवश्यक परिवर्तनों/सुधारों के साथ एमएसटीसी पोर्टल (https://www.mstcecommerce.com/RBI) पर एक नई ई-निविदा अपलोड की जाएगी और एजेंसियों को पुनः बोली लगाने की आवश्यकता होगी।

टीडीएस और टीडीएस पर जीएसटी की कटौती लागू दर के अनुसार की जाएगी।

स्पष्टीकरण, यदि कोई हो, ईमेल के माध्यम से nbasumatary@rbi.org.in या darshann@rbi.org.in पर भेजे जा सकते हैं।  

विज्ञापन एजेंसियों को बैंक के सभी दस्तावेजों, सूचना, डेटा और उसके साथ संचार को विशेषाधिकार प्राप्त और गोपनीय मानना चाहिए।

सूचीबद्ध विज्ञापन एजेंसियां, बैंक की पूर्व लिखित सहमति के बिना, बैंक द्वारा या उसकी ओर से प्रस्तुत किए गए किसी भी विनिर्देश, योजना, नमूना या जानकारी या डेटा या ड्राइंग/डिजाइन को एजेंसी द्वारा कार्य के निष्पादन हेतु नियोजित व्यक्ति के अलावा किसी भी व्यक्ति को प्रकट नहीं करेंगी।

एजेंसी द्वारा नियोजित ऐसे किसी भी व्यक्ति को प्रकटीकरण अत्यंत विश्वास में किया जाएगा और इस तरह के कार्य-निष्पादन के उद्देश्य के लिए आवश्यक और प्रासंगिक होने पर ही प्रकटीकरण किया जाना चाहिए।

कृपया निविदा में भाग लेने के संबंध में पुष्टि दें। यदि हमें उत्तर प्राप्त नहीं होता है, तो यह माना जाएगा कि एजेंसी निविदा में भाग लेने में रूचि नहीं रखती है। ऐसे मामले में, भारतीय रिज़र्व बैंक भाग नहीं लेने वाली एजेंसियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करने के लिए विवश होगा।

वेंडरों के लिए एमएसटीसी मुंबई केंद्रीकृत हेल्पडेस्क के अद्यतन संपर्क विवरण निम्नवत हैं:

033 40645207, 033 40609118, 033 40645316, 033 22901004 and 033 22895064.

बोली लगाने वाला अपनी समस्या ई-मेल के माध्यम से helpdesk@mstcindia.co.in पर भी प्रस्तुत कर सकते हैं

वेंडरों के लिए एमएसटीसी मुंबई की हेल्पडेस्क - 022-22870471/22886266

सुश्री अर्चना जुनेजा, सहायक प्रबंधक

मोबाइल नं.-9990673698

ईमेल आईडी- archana@mstcindia.co.in  

सुश्री रूपाली पांडे, सहायक प्रबंधक

मोबाइल नं.-9458704037

ईमेल आईडी- rpandey@mstcindia.co.in

श्री अभिषेक कु. कनौजिया, एग्जीक्यूटिव 

मोबाइल नं.-9953089772

Statistics-Data Releases-Overview

जारी आंकड़े

इस खण्‍ड में भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था, बैंकिंग और वित्‍त के विभिन्‍न पहलुओं से संबंधित आँकड़े दिये गये हैं। जहां विद्यमान विगत एक वर्ष के आँकड़ों के रूप में परिभाषित किए गये हैं और वे नीचे दिये गए लिंक पर उपलब्‍ध हैं वहीं अनुसंधानकर्ता इस पृष्‍ठ पर दिये गए भारतीय अर्थव्‍यवथा का डाटाबेस लिंक पर आँकड़ा श्रृंखला भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

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पृष्ठ अंतिम बार अपडेट किया गया: जुलाई 19, 2025

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