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विंडोज 2008 में आरटीजीएस सिस्टम का अपग्रेडेशन

आरबीआई/2009-10/370
सूप्रौवि (केंका) परिपत्र क्र. 7/09.63.08/2009-10

30 मार्च, 2010

सभी आरटीजीएस सदस्यों को,

विंडोज 2008 में आरटीजीएस सिस्टम का अपग्रेडेशन

कृपया उक्त विषय पर 23 नवंबर 2009 का हमारा परिपत्र सूप्रौवि (केंका) परिपत्र संख्या 5/09.63.08/2009-10 का संदर्भ लें।

2. हार्डवेयर सुरक्षा मॉड्यूल प्रणाली को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया अब पूरी हो चुकी है। सेफनेट का लूना पीसीआई एक्स्प्रेस 7000 एचएसएम कार्ड विंडोज़ 2008 सर्वर परिवेश में उन्नत आरटीजीएस सिस्टम के साथ संगत पाया गया है। इस एचएसएम कार्ड की आपूर्ति मैसर्स सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा की जाएगी। लिमिटेड विक्रेता का विवरण, नए एचएसएम कार्ड की खरीद के लिए दरें और पुराने एचएसएम कार्ड की बायबैक कीमत नीचे दी गई है।

मद विवरण दर (रु)
विक्रेता का नाम और पता सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
छठी मंजिल, लॉजिक्स टेक्नो पार्क, टावर सी,
प्लॉट नंबर 5, सेक्टर 127
ताज एक्सप्रेसवे
नोएडा, उत्तर प्रदेश 201301
----
एचएसएम कार्ड मेक और मॉडल नंबर सेफनेट लूना पीसीआई एक्स्प्रेस 7000 एचएसएम कार्ड 5,20,000
पुराने एचएसएम कार्ड की बायबैक दर पुराने एचएसएम कार्ड का बायबैक मूल्य (नए एचएसएम उपकरण के 1 नंबर की खरीद के बदले पुराने एचएसएम कार्ड के 1 नंबर का बायबैक) 75,000
एएमसी दर 1 वर्ष की वारंटी की समाप्ति के बाद पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष के लिए एएमसी की दर 8%

3. दरें 1 अप्रैल, 2010 से 31 मार्च, 2013 तक 3 वर्ष की अवधि के लिए वैध हैं। मूल्य में सभी कर शामिल हैं, हालांकि चुंगी/प्रवेश कर वास्तविक पर अतिरिक्त देय है। एचएसएम कार्ड की खरीद के लिए नियम और शर्तें अनुबंध में दी गई हैं। विक्रेता का संपर्क विवरण नीचे दिया गया है।

विक्रय

नाम आशीष थानावाला दीप्ति खन्ना
पदनाम क्षेत्रीय बिक्री प्रबंधक - सार्क बिक्री संचालन
टेलीफोन +91-22-3240 2984 +91-120-4020500/555
मोबाइल +91-9820193422 +91-9717136490
सीधी लाइन +91-22-32402984 +91-120-4020825
ईमेल Click here to send email Click here to send email

तकनीकी

नाम रुचिन कुमार जितेन्द्र रोंगी
पदनाम वरिष्ठ समाधान विशेषज्ञ - सार्क आरटीजीएस तकनीकी परियोजना प्रबंधक
टेलीफोन +91-120-4020500/555 +91-22-32402984
मोबाइल +91-9999555503 +91-9819760444
सीधी लाइन +91-120-4020889 +91-22-32402984
ईमेल Click here to send email Click here to send email

4. आपसे यह भी अनुरोध किया जाता है कि आरटीजीएस माइग्रेशन के लिए आवश्यक हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ अपनी तैयारी की स्थिति के बारे में हमें 15 अप्रैल 2010 तक ईमेल द्वारा सूचित करें।

5. कृपया लौटती ईमेल द्वारा इस परिपत्र की प्राप्ति सूचना दें।

भवदीय,

(एम.के मल्ल)
महाप्रबंधक


अनुबंध

नियम और शर्तें

1. संवितरण और स्थापना अवधि

आदेश दिए जाने की तारीख से गतिविधियों को पूरा करने की समय-सारणी इस प्रकार है।

i) डिलिवरी: : 3 सप्ताह

ii) संस्थापना और संचालन: 1 सप्ताह

2. भुगतान की शर्तें

2.1 90% भुगतान सेफनेट लूना पीसीआई एक्स्प्रेस 7000 एचएसएम कार्ड की संतोषजनक स्थापना और स्वीकृति पर किया जाएगा और शेष 10% वारंटी अवधि की समाप्ति पर या किसी अनुसूचित बैंक द्वारा जारी समतुल्य राशि की बैंक गारंटी जमा करने पर किया जाएगा, जो वारंटी अवधि के अंत तक वैध हो।

2.2 वार्षिक रखरखाव के लिए भुगतान संबंधित छमाही के पूरा होने के बाद, चालान और ग्राहक संतुष्टि रिपोर्ट जमा करने पर छमाही आधार पर किया जाएगा।

3. अनुबंध की पूर्णता

वारंटी अवधि केवल बैंकों / अन्य प्रतिभागियों के प्रतिनिधियों और सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के इंजीनियर द्वारा संयुक्त रूप से स्वीकृति परीक्षण योजना (एटीपी) दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने के बाद एचएसएम कार्ड की स्वीकृति (स्वीकृति परीक्षण के आधार पर) पर शुरू होगी।

4. वारंटी और रखरखाव

4.1 सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड सिस्टम की स्वीकृति की तारीख से सभी भागों और श्रम को कवर करते हुए एक साल की ऑन-साइट व्यापक वारंटी प्रदान करेगा। एचएसएम कार्ड को दोष की सूचना देने के 2 घंटे के भीतर ठीक किया जाएगा। सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा उपरोक्त मानकों को पूरा करने में विफल होने की स्थिति में, उत्पाद के ठीक होने तक एक स्टैंडबाय व्यवस्था प्रदान की जानी चाहिए।

4.2 वारंटी और रखरखाव अवधि के दौरान, सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एचएसएम कार्ड के लिए 100% अपटाइम सुनिश्चित करेगा। 24*7*365 आधार पर हेल्पडेस्क सहायता प्रदान की जानी चाहिए।

4.3 सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड उत्पादों या उसके तहत किसी भी घटक / भाग की मरम्मत / प्रतिस्थापन के संबंध में साइट से और उसके लिए पुर्जों, रखरखाव और परिवहन शुल्क से संबंधित सभी लागतों के लिए जिम्मेदार होगा, जो सामान्य और उचित उपयोग के तहत और उसके रखरखाव, डिजाइन, सामग्री या कारीगरी में दोषपूर्ण साबित होता है या निर्दिष्ट विनिर्देशों के अनुरूप विफल रहता है।

4.4 सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड डिजाइन, सामग्री, निर्माण, कारीगरी, या निर्माता/विक्रेता के किसी भी कार्य या चूक या किसी भी दोष से उत्पन्न होने वाले किसी भी दोष के लिए सभी उपकरण, सामान, स्पेयर पार्ट्स आदि के लिए निर्माता की वारंटी के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होगा जो वारंटी अवधि के दौरान आपूर्ति किए गए उत्पादों के सामान्य उपयोग के तहत विकसित हो सकता है।

5. डाउनटाइम के लिए जुर्माना

यदि एचएसएम कार्ड के काम नहीं करने की सूचना दी जाती है, तो उसे खराबी की सूचना देने के 2 घंटे के भीतर पूरी तरह से ठीक किया जाना चाहिए। सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा उपरोक्त मानकों को पूरा करने में विफल होने के मामले में, कार्ड की मरम्मत (समकक्ष या उच्च कॉन्फ़िगरेशन) होने तक स्टैंड बाय व्यवस्था प्रदान की जानी चाहिए। यदि सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड रखरखाव के उपरोक्त मानकों को पूरा करने में विफल रहता है, तो प्रति दिन 1000/- रुपये का जुर्माना होगा और/या वारंटी/एएमसी अवधि को समान दिनों तक बढ़ाया जाएगा।

6. असफलता का दुहराव

यदि, वारंटी अवधि के दौरान, संपूर्ण या किसी सबसिस्टम के रूप में एचएसएम कार्ड में 3 महीने की अवधि में दो या दो से अधिक मौकों पर कोई विफलता होती है, तो इसे बिना किसी अतिरिक्त लागत के सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा समतुल्य नए कार्ड से बदल दिया जाएगा।

7. विलंबित आपूर्ति के लिए परिनिर्धारित हर्जाना

यदि सेफनेट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड एचएसएम कार्ड(कार्डों) को वितरित करने, संस्थापित करने, परिचालित करने में विफल रहता है, या अनुबंध में निर्धारित समय-सारणी के भीतर सेवा (सेवाओं) का प्रदर्शन नहीं करता है, तो खरीदार अनुबंध के तहत इसके अन्य उपायों पर प्रतिकूल प्रभाव डाले बिना, कुल खरीद मूल्य के 10 प्रतिशत की अधिकतम सीमा के अधीन देरी के प्रत्येक कैलेंडर दिन के लिए कुल प्रतिफल राशि के 0.5 प्रतिशत के बराबर राशि लेवी, परिनिर्धारित हर्जाने के रूप में लगा सकता है। इस तरह के दंड की कटौती क्रेता द्वारा विक्रेता के बिलों से या सुरक्षा जमा से की जाएगी। रिज़र्व बैंक अनुबंध में उल्लिखित समाप्ति खंड के प्रावधानों के अनुसार अनुबंध को समाप्त करने पर भी विचार कर सकता है।

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