RbiSearchHeader

Press escape key to go back

पिछली खोज

थीम
थीम
टेक्स्ट का साइज़
टेक्स्ट का साइज़
S3

RbiAnnouncementWeb

RBI Announcements
RBI Announcements

असेट प्रकाशक

81677369

अधिकारी ग्रेड ‘बी’ (सामान्य) – (सीधी भर्ती-सीभ) के पद के लिए दिनांक 17, 24 तथा 25 अगस्त 2013 को आयोजित ऑन-लाइन परीक्षा में से चरण-II लिखित परीक्षा (वर्णनात्मक प्रकार -3 प्रश्न पत्र) में उपस्थित होने के लिए चुने गए (Shortlisted) उम्मीदवारों के रोल नंबर

भारतीय रिजर्व बैंक सर्विसेज़ बोर्ड
13 सितम्बर 2013

अधिकारी ग्रेड ‘बी’ (सामान्य) – (सीधी भर्ती-सीभ) के पद के लिए दिनांक 17, 24 तथा 25 अगस्त 2013 को आयोजित ऑन-लाइन परीक्षा में से चरण-II लिखित परीक्षा (वर्णनात्मक प्रकार -3 प्रश्न पत्र) में उपस्थित होने के लिए चुने गए (Shortlisted) उम्मीदवारों के रोल नंबर

  1. चरण-II परीक्षा के लिए चुने गए (Shortlisted) उम्मीदवारों के रोल नंबर ।

  2. चरण-II लिखित परीक्षा के लिए समय सारिणी (अर्थात तारीख तथा समय) शीघ्र ही बैंक की वेबसाइट (अर्थात www.rbi.org.in) पर अपलोड की जाएगी ।

  3. इन चुने गए उम्मीदवारों को चरण-II लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र केवल ई-मेल (परीक्षा की तारीख, समय तथा स्थान का उल्लेख करते हुए) द्वारा यथासमय भेजा जाएगा ।

  4. चरण-II तथा साक्षात्कार (अंतिम रूप से चयन के लिए) के लिए रोल नंबरों में परिवर्तन: इन चुने गए उम्मीदवारों को आगे की भर्ती प्रक्रिया के लिए नए रोल नंबर आबंटित किए जाएंगे । नए रोल नंबर चरण-I परीक्षा के रोल नंबरों से अलग होंगे ।

  5. चरण-I (वस्तुनिष्ठ प्रकार की ऑन-लाइन परीक्षा) में उपस्थित सभी उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त किए गए खंडवार तथा समग्र अंक बैंक की वेबसाइट (अर्थात www.rbi.org.in) पर शीघ्र ही अपलोड किए जाएंगे । बैंक की वेबसाइट पर अलग-अलग उम्मीदवारों के अंकों के साथ ही चरण-II परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को चुनने के लिए बोर्ड द्वारा निर्धारित किए गए वर्ग वार, खंड वार तथा समग्र कट ऑफ अंक भी अपलोड किए जाएंगे ।

  6. दावा अस्वीकरण: यद्यपि सफल उम्मीदवारों (रोल नंबरों) की सूची तैयार करने में अत्यंत सावधानी बरती गई है फिर भी बोर्ड असावधानीवश हुई गलती, यदि कोई हो, को सुधारने का अधिकार रखता है ।

Caution

सावधानी

यह भारतीय रिज़र्व बैंक के ध्यान में आया है कि कुछ धोखेबाज बैंक में नौकरी प्रदान करने के लिए झूठे वादा कर रहे हैं, वे नकली डोमेन का उपयोग करके ईमेल के माध्यम से अपॉइंटमेंट लेटर भेज रहे हैं, जो भारतीय रिज़र्व बैंक से संबंधित नहीं हैं, लेकिन ये आरबीआई, रिज़र्वबैंक आदि जैसे शब्दों के उपयोग से संबंधित समान हो सकते हैं. यह स्पष्ट किया जाता है कि बैंक द्वारा भरी गई विभिन्न पोस्ट के लिए भर्ती का विज्ञापन हमारी आधिकारिक वेबसाइट पर किया जाता है. इसके अलावा, भर्ती से संबंधित सभी विवरण जैसे कॉल लेटर, इंटरव्यू शिड्यूल, अंतिम परिणाम आदि केवल हमारी आधिकारिक वेबसाइट https://opportunities.rbi.org.in पर प्रकाशित किए जाते हैं. इसे देखते हुए, भारतीय रिज़र्व बैंक सार्वजनिक सदस्यों को बैंक में नौकरी का आशा करने वाले धोखेबाजों द्वारा जारी नकली नियुक्ति पत्रों के बारे में जानकारी प्रदान करता है. अन्य स्रोतों से किसी भी विज्ञापन/संचार को वेबसाइट से प्रामाणिकता के लिए सत्यापित किया जाना चाहिए.

Web Content Display (Global)

RbiSocialMediaUtility

आरबीआई मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करें और लेटेस्ट न्यूज़ का तुरंत एक्सेस पाएं!

Scan Your QR code to Install our app

RbiWasItHelpfulUtility

क्या यह पेज उपयोगी था?