RbiSearchHeader

Press escape key to go back

पिछली खोज

थीम
थीम
टेक्स्ट का साइज़
टेक्स्ट का साइज़
S3

RbiAnnouncementWeb

RBI Announcements
RBI Announcements

असेट प्रकाशक

244171

कार्यालय परिचारक की भर्ती 2020 - अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबरों की सूची

यह हमारी वेबसाइट www.rbi.org.in पर दिनांक 24 फरवरी, 2021 को प्रकाशित विज्ञापन के संदर्भ में है, जिसमें कार्यालय परिचारक पैनल वर्ष 2020 के पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। ऑनलाइन टेस्ट में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर, भर्ती कार्यालय-वार अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबरों की सूची नीचे दी गई लिंक में दी गई है : -

अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबर

2. यह सूची अभ्यर्थियों के भाषा दक्षता परीक्षा पास करने (एलपीटी), फोटो कैप्चरिंग के माध्यम से पहचान सत्यापन, चिकित्सकीय रूप से फिट पाए जाने और आयु, शैक्षिक योग्यता, श्रेणी, निवास, 24 फरवरी, 2021 के विज्ञापन में निर्धारित भारत सरकार द्वारा अनुमोदित प्रारूपों आदि के अनुसार जाति प्रमाण पत्र जैसे सभी पात्रता मानदंडों के संबंध में स्वीकार्य दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत करने तथा पूर्व नियोक्ता से निर्मुक्ति पत्र, यदि कोई हो तो, के अधीन अनंतिम है। कृपया ध्यान दें कि आवश्यक प्रमाण पत्र / दस्तावेजों के अभाव में, उम्मीदवारों को बैंक में नियुक्त नहीं किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से संबंधित सभी मामलों में बैंक का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा।

3. विज्ञापन के पैरा पाँच (5) की ओर भी ध्यान आकृष्ट जाता है, जिसके अनुसार अनंतिम रूप से चुने गए सभी उम्मीदवारों को भाषा दक्षता परीक्षा के लिए उपस्थित होना आवश्यक होगा और यह अर्हक प्रकृति की होगी। कृपया ध्यान दें कि विज्ञापन में दर्शाए अनुसार स्नातक एवं उच्च अर्हता प्राप्त अभ्यर्थी पात्र नहीं हैं।

इस संबंध में, उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे नीचे दिए गए प्रोफार्मा का प्रिंट आउट लें।

i. उम्मीदवारों (सभी उम्मीदवारों) द्वारा सावधानीपूर्वक स्वच्छ तरीके से भरी गई सत्यापन प्रपत्र की 6 प्रतियां (सभी मूल रूप में) और बायोडाटा फॉर्म की 2 प्रतियां ।

ii. ओबीसी जाति प्रमाण पत्र की मूल घोषणा और निर्धारित प्रारूप में नवीनतम ओबीसी जाति प्रमाण पत्र की एक प्रति (ओबीसी उम्मीदवारों के लिए)।

iii. निर्धारित प्रारूप में नवीनतम एससी/एसटी जाति प्रमाण पत्र की प्रति (एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए)।

iv. विज्ञापन के अनुबंध II में दर्शाए अनुसार उपयुक्त अनापत्ति प्रमाण पत्र / निर्मुक्ति प्रमाण पत्र (भूतपूर्व सैनिकों के लिए)।

v. सक्षम प्राधिकारी द्वारा निर्धारित प्रारूप में जारी अशक्तता प्रमाण पत्र (दिव्यांगों के लिए)

vi. डीओपीटी कार्यालय द्वारा दिनांक 31 जनवरी 2019 को जारी ज्ञापन संख्या 36039/1/2019-स्था (आरईएस) में निर्धारित प्रारूप में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी "आय और संपत्ति प्रमाण पत्र" की एक प्रति। उम्मीदवार द्वारा आय और संपत्ति प्रमाण पत्र जमा करने के लिए, आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि अर्थात 15 मार्च 2021 (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए) को अंतिम तिथि के रूप में माना जाएगा।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि सभी संबंधित प्रपत्रों का प्रिंट लें, उन्हें विधिवत भरें तथा पैरा 2 में उल्लेख अनुसार दस्तावेजी साक्ष्य की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ इन्हें क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंध विभाग को नीचे दिए गए संबन्धित क्षेत्रीय कार्यालयों के पत्ते पर, जिनके लिए उन्होंने आवेदन किया है, कूरियर या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजें ताकि यह उनके पास 22 जुलाई, 2021 या इससे पूर्व में पहुंचे। कृपया लिफाफे पर "कार्यालय परिचारक - पैनल वर्ष - 2020" का उल्लेख करें।

भारतीय रिज़र्व बैंक,
आश्रम रोड़, अहमदाबाद – 380014
भारतीय रिज़र्व बैंक
10/3/08, नृपटुंगा रोड़, बैंगलुरु - 560 001
भारतीय रिज़र्व बैंक
होसंगाबाद रोड़, भोपाल - 462 011
भारतीय रिज़र्व बैंक
पंडित जवाहर लाल नेहरू मार्ग, भुवनेश्वर - 751 001
भारतीय रिज़र्व बैंक
सेंट्रल विस्टा, टेलीफोन भवन के सामने, सेक्टर 17 चंडीगढ़ - 160 017
भारतीय रिज़र्व बैंक
फोर्ट ग्लासिस, 16, राजाजीसलाई चेन्नई – 600001
भारतीय रिज़र्व बैंक
6, संसद मार्ग, नई दिल्ली - 110 001
भारतीय रिज़र्व बैंक
स्टेशन रोड़ पानबाज़ार, गुवाहाटी - 781 001
भारतीय रिज़र्व बैंक
6-1-56, सचिवालय रोड़, सैफाबाद हैदराबाद - 500 004
भारतीय रिज़र्व बैंक
रेल प्रमुख कॉम्प्लेक्स , जम्मू - 180 012
भारतीय रिज़र्व बैंक
रामबाग सर्कल टोंक रोड़, जयपुर - 302 004
भारतीय रिज़र्व बैंक
महात्मा गांधी रोड़, कानपुर - 208 001
भारतीय रिज़र्व बैंक
15,एन एस रोड़, कोलकाता - 700 001
भारतीय रिज़र्व बैंक
मुख्य कार्यालय भवन, डॉ राघवेंद्र राव रोड़, सिविल लाइंस, नागपुर - 440 001
भारतीय रिज़र्व बैंक
मुख्य भवन, शहीद भगत सिंह रोड़, फोर्ट, मुंबई - 400 001
भारतीय रिज़र्व बैंक, पी बी नं 162, दक्षिण गांधी मैदान, पटना - 800001
भारतीय रिज़र्व बैंक, बकेरी जंक्शन थिरुवनन्थपुरम - 695 033

 

 

कृपया ध्यान दें कि भर्ती-पूर्व औपचारिकताओं / भाषा दक्षता परीक्षा (एलपीटी) के संबंध में किसी भी प्रकार की शंका हेतु अनंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि उन्होंने जिस क्षेत्रीय कार्यालय के लिए आवेदन किया है, वहीं संपर्क करें।

अस्वीकरण: हालांकि अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों की सूची तैयार करते समय अत्यधिक सावधानी बरती गई है, अनजाने में हुई त्रुटियों, यदि कोई हो, में संशोधन करने का अधिकार बैंक द्वारा अपने पास सुरक्षित रखा जाता है।

Caution

सावधानी

यह भारतीय रिज़र्व बैंक के ध्यान में आया है कि कुछ धोखेबाज बैंक में नौकरी प्रदान करने के लिए झूठे वादा कर रहे हैं, वे नकली डोमेन का उपयोग करके ईमेल के माध्यम से अपॉइंटमेंट लेटर भेज रहे हैं, जो भारतीय रिज़र्व बैंक से संबंधित नहीं हैं, लेकिन ये आरबीआई, रिज़र्वबैंक आदि जैसे शब्दों के उपयोग से संबंधित समान हो सकते हैं. यह स्पष्ट किया जाता है कि बैंक द्वारा भरी गई विभिन्न पोस्ट के लिए भर्ती का विज्ञापन हमारी आधिकारिक वेबसाइट पर किया जाता है. इसके अलावा, भर्ती से संबंधित सभी विवरण जैसे कॉल लेटर, इंटरव्यू शिड्यूल, अंतिम परिणाम आदि केवल हमारी आधिकारिक वेबसाइट https://opportunities.rbi.org.in पर प्रकाशित किए जाते हैं. इसे देखते हुए, भारतीय रिज़र्व बैंक सार्वजनिक सदस्यों को बैंक में नौकरी का आशा करने वाले धोखेबाजों द्वारा जारी नकली नियुक्ति पत्रों के बारे में जानकारी प्रदान करता है. अन्य स्रोतों से किसी भी विज्ञापन/संचार को वेबसाइट से प्रामाणिकता के लिए सत्यापित किया जाना चाहिए.

Web Content Display (Global)

RbiSocialMediaUtility

आरबीआई मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करें और लेटेस्ट न्यूज़ का तुरंत एक्सेस पाएं!

Scan Your QR code to Install our app

RbiWasItHelpfulUtility

क्या यह पेज उपयोगी था?