एटीएम संबंधी शिकायतें दर्ज करने के लिए सूचना प्रदर्शित करना
आरबीआई/2009-2010/266 18 दिसम्बर 2009 अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक / मुख्य कार्यकारी अधिकारी महोदया/प्रिय महोदय एटीएम संबंधी शिकायतें दर्ज करने के लिए सूचना प्रदर्शित करना देश में स्वचालित टेलर मशीन (एटीएम) का प्रयोग बढ़ रहा है। हमें आम जनता से शिकायतें मिल रही हैं कि कई एटीएम स्थलों पर हेल्प डेस्क / संपर्क के लिए व्यक्तियों के टेलीफोन नंबर प्रदर्शित नहीं होते हैं, जिससे शिकायत दर्ज करने में कठिनाई होती है। अन्य बैंक के एटीएम का उपयोग करने वाले ग्राहकों को भी यह स्पष्ट नहीं होता हैं कि एटीएम लेनदेन विफल की शिकायत किस बैंक के पास दर्ज करनी है। भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा मामले की जांच की गई और यह निर्णय लिया गया कि एटीएम स्थलों पर निम्नलिखित जानकारी प्रमुखता से प्रदर्शित की जानी चाहिए:
2. कृपया प्राप्ति सूचना दें। भवदीय (जी. पद्मनाभन) |
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