RbiSearchHeader

Press escape key to go back

पिछली खोज

थीम
थीम
टेक्स्ट का साइज़
टेक्स्ट का साइज़
S2

Notification Marquee

आरबीआई की घोषणाएं
आरबीआई की घोषणाएं

RbiAnnouncementWeb

RBI Announcements
RBI Announcements

असेट प्रकाशक

94606767

एटीएम विफलता पर लेन-देनों का समाधान - समय सीमा

आरबीआई/2010-11/440
डीपीएसएस.सीओ.ओएसडी सं.2161/06.07.002/2010-2011

22 मार्च 2011

सभी अनुसूचित वाणिज्यिक और शहरी सहकारी बैंक

प्रिय महोदय

एटीएम विफलता पर लेन-देनों का समाधान - समय सीमा

कृपया शीर्षांकित विषय पर 17 जुलाई 2009 का हमारा परिपत्र डीपीएसएस/सं.101/02.10.02/2009-2010 देखें, जिसमें बैंकों को एटीएम लेन-देन की तिमाही समीक्षा प्रस्तुत करने हेतु सूचित किया गया था।

2. उपर्युक्त परिपत्र के अनुक्रम में बैंकों को यह सूचित किया जाता है कि वे एटीएम लेन-देन की उनके बोर्ड द्वारा विधिवत अनुमोदित तिमाही समीक्षा निम्नलिखित एक्सेल आधारित फोर्मेट में प्रस्तुत करें

(i) प्राप्त/समाधान की गई शिकायतों के लिए एटीएम के विफल लेनदेन - तालिका 1;

(ii) एटीएम के असफल लेनदेन हेतु जारीकर्ता बैंक और अधिग्राहक बैंक के बीच शिकायत समाधान - तालिका 2; तथा

(iii) एटीएम नेटवर्क परिचालक (ऑपरेटर) और बैंकों के बीच शिकायतों का समाधान - तालिका 3 (केवल तभी लागू जब बैंक नेटवर्क ऑपरेटर हो)।

3. आपके बोर्ड द्वारा विधिवत अनुमोदित समीक्षा की प्रति हमें ई-मेल के माध्यम से प्रत्येक तिमाही के पूरा होने के एक महीने के भीतर पहुंच जानी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाए कि विनिर्दिष्ट फोर्मेट्स और समय-सीमा का कड़ाई से पालन किया जाए।

कृपया प्राप्ति सूचना दें।

भवदीय

(जी. श्रीनिवास)
महाप्रबंधक

अनुलग्नक: यथोक्त

RbiTtsCommonUtility

प्ले हो रहा है
सुनें

संबंधित एसेट

आरबीआई-इंस्टॉल-आरबीआई-सामग्री-वैश्विक

RbiSocialMediaUtility

आरबीआई मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करें और लेटेस्ट न्यूज़ का तुरंत एक्सेस पाएं!

Scan Your QR code to Install our app

RbiWasItHelpfulUtility

क्या यह पेज उपयोगी था?