RbiSearchHeader

Press escape key to go back

पिछली खोज

थीम
थीम
टेक्स्ट का साइज़
टेक्स्ट का साइज़
S2

Notification Marquee

आरबीआई की घोषणाएं
आरबीआई की घोषणाएं

RbiAnnouncementWeb

RBI Announcements
RBI Announcements

असेट प्रकाशक

79210628

डेमोक्रेटिक पीपल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद संकल्प (यूएनएससीआर) 1718 प्रतिबंध समिति द्वारा अपनी प्रतिबंध सूची में 02 मौजूदा प्रविष्टियों में संशोधन किया जाना

भा.रि.बैंक/2022-2023/119
विवि.एएमएल.आरईसी.69/14.06.001/2022-23

19 सितंबर 2022

सभी विनियमित संस्थाओं के अध्यक्ष/मुख्य कार्यपालक अधिकारी

महोदया/महोदय,

डेमोक्रेटिक पीपल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया  (डीपीआरके)  पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद संकल्प (यूएनएससीआर) 1718 प्रतिबंध समिति द्वारा अपनी प्रतिबंध सूची में 02 मौजूदा प्रविष्टियों में संशोधन किया जाना

कृपया दिनांक 08 अप्रैल 2021 के हमारे परिपत्र विवि.एएमएल.आरईसी.03/14.06.001/2021-22 का संदर्भ लें, जिसमें विनियमित संस्थाओं (आरई) को डेमोक्रेटिक पीपल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया  (डीपीआरके आदेश, 2017 पर सुरक्षा परिषद संकल्प’ के कार्यान्वयन का अनुपालन करने हेतु सूचित किया गया है।  इसे  केंद्र सरकार द्वारा समय-समय पर संशोधित किया जाता है और प्रति दिन 'यूएनएससीआर 1718 प्रतिबंध सूची में नामित व्यक्तियों और संस्थाओं' को सत्यापित भी किया जाता है। इसे विदेश मंत्रालय (एमईए) की  वेबसाइट पर https://www.mea.gov.in/Implementation-of-UNSC-Sanctions-DPRK.htm के अंतर्गत 'यूएनएससी प्रतिबंधों का कार्यान्वयन (डीपीआरके)' वेबपेज में हाइपरलिंक किया गया है, ताकि सूची में संशोधनों को जोड़ने, घटाने या अन्य बदलाव होने पर नोट किया जा सके।

2. इस संबंध में, विदेश मंत्रालय (एमईए) ने सूचित किया है कि 14 सितंबर, 2022 को यूएनएससी के प्रस्ताव के अनुसार स्थापित समिति ने व्यक्तियों और संस्थाओं की अपनी स्वीकृति सूची में दो (2) प्रविष्टियों में संशोधन को अधिनियमित किया है। परिवर्तन केवल इस स्वीकृति सूची की मौजूदा प्रविष्टियों में किए गए हैं और यह व्यक्तियों/संस्थाओं की आईएमओ संख्या से संबंधित है। व्यक्तियों और संस्थाओं की अद्यतन समेकित प्रतिबंध सूची संलग्न है।

3. आरई को सूचित किया जाता है कि वे डीपीआरके पर सुरक्षा परिषद के संकल्प के संबंध में उपरोक्त अनुदेशों को ध्यान में रखें और सावधानीपूर्वक अनुपालन सुनिश्चित करें।

भवदीय,

(संतोष कुमार पाणिग्रही)
मुख्य महाप्रबंधक

संलग्नक- यथोक्त

RbiTtsCommonUtility

प्ले हो रहा है
सुनें

संबंधित एसेट

आरबीआई-इंस्टॉल-आरबीआई-सामग्री-वैश्विक

RbiSocialMediaUtility

आरबीआई मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करें और लेटेस्ट न्यूज़ का तुरंत एक्सेस पाएं!

Scan Your QR code to Install our app

RbiWasItHelpfulUtility

क्या यह पेज उपयोगी था?