बैंकों में ग्राहक सेवा पर समिति - अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करने की तारीख बढ़ाई गई - आरबीआई - Reserve Bank of India
बैंकों में ग्राहक सेवा पर समिति - अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करने की तारीख बढ़ाई गई
8 अक्टूबर 2010 बैंकों में ग्राहक सेवा पर समिति - भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा गठित बैंकों में ग्राहक सेवा पर समिति (अध्यक्ष - श्री एम. दामोदरन) की अंतिम रिपोर्ट और सिफारिशें प्रस्तुत करने की तारीख 14 जनवरी 2011 तक बढ़ाई गई है। यह रिपोर्ट पूर्व में 14 अक्टूबर 2010 को प्रस्तुत की जानी थी। समिति जिन शर्तों पर और जिस प्रयोजन के लिए गठित की गई है उस कार्य को पूरा करने में लगने वाले समय की अधिकता को ध्यान में रखते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने की तारीख को आगे बढ़ाना आवश्यक है। आपको यह ज्ञात होगा कि जून 2010 में भारतीय रिज़र्व बैंक ने पेंशनभागियों सहित खुदरा और छोटे ग्राहकों को बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराने तथा बैंकों में शिकायत निवारण व्यवस्था की मौजूदा प्रणाली की समीक्षा करने, उसका ढाँचा और क्षमता का मूल्यांकन करने और शिकायतों का त्वरीत समाधान करने के लिए उपाय सुझाने हेतु समिति का गठन किया था। आर. आर. सिन्हा प्रेस प्रकाशनी : 2010-2011/498 |