RbiSearchHeader

Press escape key to go back

पिछली खोज

थीम
थीम
टेक्स्ट का साइज़
टेक्स्ट का साइज़
S3

Press Releases Marquee

आरबीआई की घोषणाएं
आरबीआई की घोषणाएं

RbiAnnouncementWeb

RBI Announcements
RBI Announcements

असेट प्रकाशक

80839179

भारतीय कंपनियों में संविभाग निवेश योजना के अंतर्गत मेसर्स वीसा स्टील लिमिटेड में विदेशी निवेश की सीमा 24 प्रतिशत से बढ़ाकर 74 प्रतिशत और एनआरआई सीमा में 10 से 24 प्रतिशत तक की वृद्धि

13 अक्टूबर 2017

भारतीय कंपनियों में संविभाग निवेश योजना के अंतर्गत मेसर्स वीसा स्टील लिमिटेड में विदेशी
निवेश की सीमा 24 प्रतिशत से बढ़ाकर 74 प्रतिशत और
एनआरआई सीमा में 10 से 24 प्रतिशत तक की वृद्धि

भारतीय रिज़र्व बैंक ने आज अधिसूचित किया है कि मेसर्स वीसा स्टील लिमिटेड में संविभाग निवेश योजना के अंतर्गत विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई)/विदेशी संविभाग निवेशकों (एफपीआई) की निवेश सीमा इसकी चुकता पूंजी के 24 प्रतिशत से बढ़ाकर 74 प्रतिशत कर दी गई है।

आगे यह भी अधिसूचित किया जाता है कि यंविभाग निदेश योजना के अंतर्गत कंपनी में एनआरआई निवेश को उसकी चुकता पूंजी के 10% से 24% तक बढ़ा दिया गया है। मेसर्स वीसा स्टील लिमिटेड ने अपने निदेशक बोर्ड और आमसभा के आवश्यक संकल्प पास किए है जैसाकि फेमा 1999 और इसके अंतर्गत बनाए गए विनियमों के अंतर्गत अपेक्षित है। उक्त वृद्धि दिनांक 3 मई 2000 की विदेशी मुद्रा प्रबंध (भारत से बाहर रहने वाले व्यक्ति द्वारा प्रतिभूति का हस्तांतरण या निर्गम) विनियमावली, 2000 के विनियम 5(2) और 5(2ए) और समय-समय पर यथासंशोधित विनियमों के अधीन है तथा कंपनी के लिए निर्धारित सीमाओं के अनुपालन का उत्तरदायित्व कंपनी का है।

इसके अतिरिक्त निवेश सीमा में उपर्युक्त वृद्धि के कारण यह अधिसूचित किया जाता है कि मेसर्स वीसा स्टील लिमिटेड में एफआईआई/एफपीआई की समग्र शेयरधारिता इस कंपनी के लिए निर्धारित एफआईआई/एफपीआई निवेश सीमा से कम हो गई है। इसलिए, एफआईआई/एफपीआई द्वारा उपर्युक्त कंपनी के शेयरों की खरीद पर 26 मई 2017 की हमारी प्रेस प्रकाशनी सं. 2016-2017/3198 के माध्यम से लागू प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से हटाया जाता है।

अजीत प्रसाद
सहायक परामर्शदाता

प्रेस प्रकाशनी : 2017-2018/1043

RbiTtsCommonUtility

प्ले हो रहा है
सुनें

संबंधित एसेट

आरबीआई-इंस्टॉल-आरबीआई-सामग्री-वैश्विक

RbiSocialMediaUtility

आरबीआई मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करें और लेटेस्ट न्यूज़ का तुरंत एक्सेस पाएं!

Scan Your QR code to Install our app

RbiWasItHelpfulUtility

क्या यह पेज उपयोगी था?