RbiSearchHeader

Press escape key to go back

पिछली खोज

थीम
थीम
टेक्स्ट का साइज़
टेक्स्ट का साइज़
S3

Press Releases Marquee

आरबीआई की घोषणाएं
आरबीआई की घोषणाएं

RbiAnnouncementWeb

RBI Announcements
RBI Announcements

असेट प्रकाशक

81619995

भारतीय रिज़र्व बैंक ने इंडट्रियल डेवलपमेंट बैंक आफ इंडिया लिमिटेड के साथ युनाइटेड वेस्टर्न बैंक लिमिटेड के समामेलन की प्रारूप योजना घोषित की

12 सितंबर 2006

भारतीय रिज़र्व बैंक ने इंडट्रियल डेवलपमेंट बैंक आफ इंडिया लिमिटेड के साथ युनाइटेड वेस्टर्न बैंक लिमिटेड के समामेलन की प्रारूप योजना घोषित की

भारतीय रिज़र्व बैंक ने आज इंडट्रियल डेवलपमेंट बैंक आफ इंडिया के साथ युनाइटेड वेस्टर्न बैंक लिमिटेड (यूडब्ल्यूबी) के समामेलन की प्रारूप योजना पब्लिक डोमेन पर रखी है। यह प्रारूप योजना दोनों बैंकों को भी भेजी गई है। रिज़र्व बैंक ने बैंक के शेयरधारकों, जमाकर्ताओं और ऋणकर्ताओं सहित जनता से इस प्रारूप योजना के बारे में सुझाव और टिप्पणियां आमंत्रित की हैं। दोनों बैंकों को इस प्रारूप योजना पर विचार करने के लिए बुधवार, 27 सितम्बर 2006 तक दो सप्ताह का समय दिया गया है। सुझाव और टिप्पणियां प्रभारी मुख्य महाप्रबंधक, बैंकिंग परिचालन और विकास विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, केंद्रीय कार्यालय, केंद्रीय कार्यालय भवन, 12वीं मंज़िल, शहीद भगत सिंह मार्ग, फोर्ट, मुंबई-400001 को बुधवार, 27 सितम्बर 2006 को कारोबार की समाप्ति तक भेजी जा सकती हैं।

आपको याद होगा कि 2 सितम्बर 2006 को युनाइटेड वेस्टर्न बैंक लिमिटेड को अधिस्थगन आदेश के अधीन रखा गया था। यह आदेश, यदि कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो पाती है तो 01 दिसम्बर 2006 तक या उसके पहले किसी भी तारीख तक लागू रहेगा। रिज़र्व बैंक इस अधिस्थगन अवधि के दौरान युनाइटेड वेस्टर्न बैंक लिमिटेड की भावी संरचना के बारे में निर्णय लेने वाला था।

रिज़र्व बैंक को युनाइटेड वेस्टर्न बैंक लिमिटेड के अधिग्रहण/पुनर्संरचना हेतु 17 संस्थाओं से प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। पुनर्संरचना का प्रस्ताव केवल युनाइटेड वेस्टर्न बैंक लिमिटेड से प्राप्त हुआ था जिसमें महाराष्ट्र सरकार और अन्य निवेशकों की सहायता से बैंक की पुनर्संरचना की परिकल्पना की गई थी। जमाकर्ताओं के हित संरक्षण, शीघ्र हल निकालने और नियामक प्रतिबंध से मुक्ति के परिप्रेक्ष्य में इन प्रस्तावों की जांच की गई है। इसमें युनाइटेड वेस्टर्न बैंक लिमिटेड के कर्मचारियों और शेयरधारकों का भी ध्यान रखा गया है।

अल्पना किल्लावाला
मुख्य महाप्रबंधक

प्रेस प्रकाशनी : 2006-2007/366

RbiTtsCommonUtility

प्ले हो रहा है
सुनें

संबंधित एसेट

आरबीआई-इंस्टॉल-आरबीआई-सामग्री-वैश्विक

RbiSocialMediaUtility

आरबीआई मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करें और लेटेस्ट न्यूज़ का तुरंत एक्सेस पाएं!

Scan Your QR code to Install our app

RbiWasItHelpfulUtility

क्या यह पेज उपयोगी था?