RbiSearchHeader

Press escape key to go back

पिछली खोज

थीम
थीम
टेक्स्ट का साइज़
टेक्स्ट का साइज़
S1

Press Releases Marquee

आरबीआई की घोषणाएं
आरबीआई की घोषणाएं

RbiAnnouncementWeb

RBI Announcements
RBI Announcements

असेट प्रकाशक

81299875

भारतीय रिज़र्व बैंक ने शहरी सहकारी बैंकों के लिए छत्र संस्था और पुनरूज्जीवन निधि के गठन के लिए कार्यकारी दल की रिपोर्ट अभिमतों के लिए जारी की

17 नवंबर 2009

भारतीय रिज़र्व बैंक ने शहरी सहकारी बैंकों के लिए छत्र संस्था और पुनरूज्जीवन
निधि के गठन के लिए कार्यकारी दल की रिपोर्ट अभिमतों के लिए जारी की

भारतीय रिज़र्व बैंक आज अपनी वेबसाइट पर शहरी सहकारी बैंकों (यूसीबी) के लिए छत्र संस्था और पुनरूज्जीवन निधि के गठन के लिए कार्यकारी दल की रिपोर्ट जारी की। इस कार्यकारी दल (अध्यक्षः श्री वी.एस.दास, कार्यपालक निदेशक) का गठन जुलाई 2008 में किया गया था। उक्त दल का गठन विश्व के अन्य भागों में प्रचलन के अनुरूप वित्तीय सहकारी संस्थाओं/बैंकों के छत्र संस्थाओं के ढाँचे का अध्ययन करने, राज्य स्तर पर शहरी सहकारी बैंकों के लिए संगठित ढाँचा/छत्र संस्थानों की आवश्यकता और उसके दायरे की जाँच करने तथा शहरी सहकारी बैंकों के लिए ऐसे छत्र संस्थानों के विकास के लिए उचित पर्यवेक्षी और विनियामक रूपरेखा तैयार करने के लिए किया गया था।

इस दल ने अपनी सिफारिशों को अंतिम रूप देने से पहले शहरी सहकारी बैंकों के सभी संगठनों/संघों, शहरी सहकारी बैंकों के विभिन्न खण्डों, शहरी सहकारी बैंकों के लिए कार्यदल के सदस्यों तथा विदेश स्थित छत्र संस्थानों के नियंत्रकों के साथ परस्पर चर्चा की।

कार्यकारी दल की रिपोर्ट भारतीय रिज़र्व बैंक की वेबसाइट www.rbi.org.in पर व्यापक प्रचार-प्रसार तथा अभिमतों के लिए जारी की गई है। कृपया कार्यकारी दल की सिफारिशों पर अपने अभिमत तथा सिफारिशें इस प्रेस प्रकाशनी के जारी करने के एक महीने के भीतर प्रभारी मुख्य महाप्रबंधक, शहरी बैंक विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, केंद्रीय कार्यालय, पहली मंज़िल, गारमेंट हाऊस, वरली, मुंबई-400018 को डाक से अथवा फैक्स सं.022 24974030 / 24920231 के माध्यम से भेजे अथवा इ-मेल करें।

अजीत प्रसाद
प्रबंधक

प्रेस प्रकाशनी : 2009-2010/723

RbiTtsCommonUtility

प्ले हो रहा है
सुनें

संबंधित एसेट

आरबीआई-इंस्टॉल-आरबीआई-सामग्री-वैश्विक

RbiSocialMediaUtility

आरबीआई मोबाइल एप्लीकेशन इंस्टॉल करें और लेटेस्ट न्यूज़ का तुरंत एक्सेस पाएं!

Scan Your QR code to Install our app

RbiWasItHelpfulUtility

क्या यह पेज उपयोगी था?