प्रेस प्रकाशनी - आरबीआई - Reserve Bank of India
प्रेस प्रकाशनी
[eö. [r. megyyeejeJe, äeJeôeõj kesÀ nmleeãej mes DeflefjÊeÀ/ôeFõ megjãee fJeMesøeleeDeeW kesÀ meeLe cenelcee äeebOer ÞeÉbKeuee ceW mebK³ee heìueeW ceW Fôemesì uesìj R kesÀ meeLe `5/- cetu³eJeäeõ kesÀ yeQkeÀ ôeesì peejr keÀjôee
भारतीय रिज़र्व बैंक ने आम जनता को सावधान किया
स्थानीय पुलिस/साइबर अपराध प्राधिकारी को शिकायत
6 सितंबर 2011 बैकिंग ओम्बड्समैन सम्मेलन : बैंकों की ग्राहक सेवा में सुधार के लिए दस कार्य बिन्दु 1. भारतीय बैंक संघ (आइबीए) कम-से-कम दस महत्वपूर्ण बैंकिंग लेनदेन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण शर्तों (एमआइटीएसी) का मानकीकरण करेगा और उन्हें स्वीकार करने के लिए बैंकों के बीच परिचालित करेगा। 2. बैंक उपलब्ध प्रौद्योगिकी जैसेकि मुख्य बैंकिंग समाधान की सहायता से जमाराशियों, ऋणों आदि सहित ग्राहकों के सभी बैंक खातों पर निरीक्षण उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया शुरू करेंगे। बैंक
6 सितंबर 2011 बैकिंग ओम्बड्समैन सम्मेलन : बैंकों की ग्राहक सेवा में सुधार के लिए दस कार्य बिन्दु 1. भारतीय बैंक संघ (आइबीए) कम-से-कम दस महत्वपूर्ण बैंकिंग लेनदेन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण शर्तों (एमआइटीएसी) का मानकीकरण करेगा और उन्हें स्वीकार करने के लिए बैंकों के बीच परिचालित करेगा। 2. बैंक उपलब्ध प्रौद्योगिकी जैसेकि मुख्य बैंकिंग समाधान की सहायता से जमाराशियों, ऋणों आदि सहित ग्राहकों के सभी बैंक खातों पर निरीक्षण उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया शुरू करेंगे। बैंक
"yeÉnoréejj cebfoj kesÀ SkeÀ neej Jeøeõ" fJeøe³e kesÀ meeLe ` 5/- kesÀ cetu³eJeäeõ kesÀ fmekeÌkesÀ peejr keÀjôee
[eö. [r. megyyeejeJe, äeJeôeõj kesÀ nmleeãej mes DeflefjÊeÀ/ôeFõ megjãee fJeMesøeleeDeeW kesÀ meeLe cenelcee äeebOer ÞeÉbKeuee ceW oesôeeW mebK³ee heìueeW ceW Fôemesì uesìj N kesÀ meeLe `10/- cetu³eJeäeõ kesÀ yeQkeÀ ôeesì peejr keÀjôee
"ceoj ìsjsmee peôceMeler' fJeøe³e kesÀ meeLe ` 5/- kesÀ cetu³eJeäeõ kesÀ fmekeÌkesÀ peejr keÀjôee
fôefOe DeblejCe mebyebOer yeesäeme DeeöHeÀj keÀe fMekeÀej ôe yeôes : Yeejler³e fjeJeõ yeQkeÀ keÀr meueen
पृष्ठ अंतिम बार अपडेट किया गया: अगस्त 02, 2025